photo cls5_2.jpg  photo frd.jpg  photo ABE1.jpg

इतिहास Borobudur

मध्य जावा , Yogyakarta से लगभग 40 किलोमीटर की दूरी - इतिहास के Borobudur Borobudur Magelang में स्थित बौद्ध मंदिरों में से एक है . Yogyakarta के बारे में यहाँ पढ़ें . ऐतिहासिक आंकड़ों के मुताबिक
Borobudur 800s ई. के आसपास Sailendra राजवंश के शासनकाल के दौरान बनाया गया था .

borobudur yogyakarta indonesia travel 2

स्थानीय समुदाय को इस्लाम के लिए संस्कृति और बौद्धों और हिंदुओं की मान्यताओं में बदलाव के साथ Borobudur सदियों के लिए भूल गया और खो गया था - सदियों मिट्टी और ज्वालामुखी धूल से दफन किया जा रहा है . यह पेड़ों और झाड़ियों के साथ और अधिक एक उल्लेखनीय मंदिर से एक पहाड़ी की तरह ऊंचा हो गया है क्योंकि स्थिति बदतर हो जाता है. सर थॉमस स्टैमफोर्ड रैफल्स , जावा के एक ब्रिटिश गवर्नर जनरल द्वारा , Borobudur अंत में 1814 में फिर से खोज और बहाल . दुर्भाग्य से अब तक असली कारण सदियों तक भूल गए हैं और दफन Borobudur मंदिर का कारण है की खोज नहीं की है - सदियों भूमिगत .
borobudur yogyakarta indonesia travel 8
महान देखभाल प्राप्त करने के बाद - इंडोनेशिया की राज्य सरकार की राशि अंत में बहुत बनाए रखा जाना लायक है, और अंतरराष्ट्रीय गर्व की दुनिया में पेश किया है कि एक विश्व विरासत स्थल के रूप में Borobudur यूनेस्को की स्थापना की.

Borobudur मंदिर गोल्डन बुद्ध के दौरान बनाया गया और बुद्ध और ब्रह्मांड का एक प्रतिबिंब के रूप में बनाया गया था . Borobudur मंदिर की शुरुआत बनाया और बुद्ध का सम्मान करने के महायान बौद्ध द्वारा इस्तेमाल किया और वे भी सांसारिक जुनून और अनुभव ज्ञान और बुद्धि का परित्याग करने के लिए मानव जाति का मार्गदर्शन करने के उद्देश्य से एक तीर्थ बनाया गया था के बाद से बुद्ध की शिक्षाओं के अनुरूप हैं .

Borobudur स्तूप और सबसे बड़ा स्तूप के साथ बहुत समान एक मुकुट के रूप में कार्य करता है , कुल मिलाकर 72 स्तूप और बुद्ध इसमें पैर पार बैठे की मूर्तियां हैं. इसके अलावा , मंदिर की दीवारों पर 2,672 बहुत सुंदर राहतें और Borobudur मंदिर में बुद्ध की 504 मूर्तियां हैं.


borobudur yogyakarta indonesia travel 4

Yogyakarta और Magelang के एक पर्यटन चिह्न के रूप में Borobudur मंदिर
क्योंकि विशिष्टता , मूल्य सांस्कृतिक और धार्मिक इतिहास और Borobudur मंदिर के एक उच्च टीला है जो अपनी सामरिक स्थिति की तो हम अद्भुत प्राकृतिक दृश्यों का पर्यटन की मशीन में विशेष रूप से मध्य जावा , Yogyakarta और Magelang में से एक के रूप में Borobudur मंदिर में डाल दिया है गवाह सकता है.

Borobudur मंदिर के बारे में मेरी राय
मैं Yogyakarta करने के लिए हर समय यात्रा यात्रा देखना होगा आकर्षण का Borobudur की भव्यता गवाह करने के लिए आ रहा है . - फिर Borobudur मंदिर की यात्रा मुझे ऊब महसूस बनाया कभी आते हैं, लेकिन भावना की भावना , इंडोनेशिया में असाधारण स्थलों पर चकित थे . केवल उनके जीवन में बुद्ध के अस्तित्व में महान विश्वास है मनुष्य के हाथ - इसके संस्थापकों की कड़ी मेहनत Borobudur वास्तव में हाथ से बनाई गई बनाने में सक्षम है कि एक चमत्कार है समर्पित की कल्पना करो. वास्तव में - वर्तमान पीढ़ी द्वारा स्वामित्व वाली सुविधाओं की तुलना में , जाहिर है, सभी संसाधनों और जबरदस्त आशा द्वारा समर्थित असीम प्रतिभा के साथ ही प्रतिभाएँ एक उत्कृष्ट कृति में यह चमत्कार है कि वास्तव में महसूस करने के लिए सक्षम तकनीकी परिष्कार का एक बहुत लंबी अवधि के होते हैं सभी समय सराहना की है बहुत योग्य .

Borobudur और जीवन
वास्तव में अनंत खौफ द्वारा कवर - मैं वास्तव में Borobudur मंदिर के इतिहास में अधिक पढ़ें . मनुष्य है कि वे बिजली की अधिकतम करने में सक्षम हैं कैसे . वे उम्मीद और वास्तविकता के बीच संतुलन के लिए सक्षम हैं . उनके जीवन में लीन बौद्ध धर्म का प्रभाव कितना बड़ा है . और ऊपर popping रखने के लिए और इतना है कि कई अन्य चीजें वे भविष्य रह रहे हैं के बारे में सोचते हैं.

सूत्रों का कहना है :http://erbinabaroes.wordpress.com/2013/08/19/candi-borobudur-warisan-sejarah-kelas-dunia-bagi-traveler-di-indonesia/